JNUEE 2022: JNU एंट्रेंस एग्जाम के संबंध में जारी की अहम सूचना

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE) के संबंध में अहम सूचना जारी की है। इसके अनुसार, एजेंसी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) 2022 के लिए एडवांस एग्जाम सिटी इंटिमेशन (Advance Exam City Intimation) का लिंक एक्टिव कर दिया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन संख्या और पासवर्ड / जन्म तिथि को एंटर करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार परीक्षा शहर की पर्ची की जांच करके डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि NTA की ओर से यह परीक्षा 7,8,9 और 10 दिसंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी।

यह पढ़े : BEL Trainee/Project Engineer Recruitment 2022: बीटेक पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, जानें लास्ट डेट

परीक्षा दो शिफ्ट में होगी

जेएनयू एट्रेंस एग्जाम (JNUEE) परीक्षा की अवधि 180 मिनट (3 घंटे) होगी। परीक्षा दो पाली में आयोजित किया जाएगा। इसके अनुसार, पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी।यह प्रवेश परीक्षा देश में स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी कि सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक (+1) दिया जाएगा, जबकि गलत उत्तर के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। जेएनयूईई एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा का समय, परीक्षा स्थल, शिफ्ट का समय आदि जैसे विवरण शामिल होंगे।

JNUEE सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

JNUEE सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- jnuexams.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, जेएनयूईई (JNUEE) 2022 परीक्षा शहर सूचना पर्ची पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करें- आवेदन संख्या, जन्म तिथि एंटर करें। इसके बाद, स्क्रीन पर जेएनयूईई 2022 परीक्षा सिटी स्लिप दिखाई देगी। अब परीक्षा शहर की पर्ची डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!