CLAT-2023 के आवेदन पत्र भरने का अंतिम दिन 18 नवंबर को, जल्द ही होगी परीक्षा

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन पत्र भरने का अंतिम दिन कल

CLAT यानी की कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के आवेदन पत्र भरने का अंतिम दिन जारी हो गया हैं। पहले आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 13 नवम्बर थी, लेकिन इसे बढ़ा कर 18 नवंबर कर दिया गया था। जिन विद्यार्थियों ने अभी तक आवेदन पत्र अप्लाई नही किया है यह उनके लिए आखिरी मौका है। कल यानी 18 नवंबर की रात 12 बजे के बाद कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज क्लैट एग्जाम के आवेदन पत्र भरने का लिंक बंद कर देगी। जिसके बाद कोई भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए अप्लाई नही कर सकता है।

ऐसे भर सकते है फीस

बता दे की क्लैट 2023 परीक्षा की आवेदन पत्र भरने की फीस सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 4000 रुपए है। वही आरक्षण श्रेणी के उम्मीदवारों को 3500 रुपए देने पड़ेंगे। आवेदन पत्र ऑनलाइन ही भरा जाता है इसलिए आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन की जमा होगा। उम्मीदवार नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड जैसे विकल्पों का उपयोग कर के ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर सकते है।

परिक्षा के लिए उम्मीदवारो की योग्यता

इंटरमीडिएट पास करने के बाद जो उम्मीदवार आगे एलएलबी पढ़ना चाहते है वो आवेदन पत्र भर सकते है। साथ ही पोस्टग्रेजुएट की डिग्री के लिए एलएलएम कर रहे उम्मीदवार भी इस आवेदन पत्र को भर सकते है।

इन तिथियों को ध्यान में रखे

क्लैट परिक्षा देने वाले विद्यार्थी इन तिथियों को ध्यान में रखे।

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि — 18 नवंबर

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि — नवंबर के आखिरी सप्ताह में

क्लैट 2023 परीक्षा की तिथि — 18 दिसंबर

ऐसे करे परिक्षा के लिए आवेदन

जिन उम्मीदवारों को परिक्षा के लिए आदेवान पत्र भरना है वो खुद से भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवार वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर क्लैट 2022 के लिंक को ओपन करे। इसके बाद फिर उन्हे एक नई यूजर आईडी के रूप में रजिस्ट्रेशन करना है। इसके बाद अपनी सारी डिटेल्स भरनी होगी और आखिरी में फिर क्लैट पंजीकरण शुल्क भर कर सारी प्रक्रिया पूरी करनी होगी और उसे प्रस्तुत कर दे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!